बिहार पुलिस परीक्षा में सेटिंग कराने वाले मामा भांजा होटल से गिरफ्तार

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ | बक्सर पुलिस को मंगलवार को होटलों की चेकिंग के दौरान एक बड़ी सफलता हासिल हुयी है, बिहार पुलिस सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा में सेटिंग करने उद्देश्य से ठहरे भभुआ जिला के मामा भांजा को गिरफ्तार किया गया है। जिनके पास से सैकड़ों एडमिट कार्ड व अन्य सामग्री बरामद हुआ है। 

बुधवार को एसपी मनीष कुमार ने प्रेसवार्ता के दौरान  हुए बताया की बक्सर पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि 7 अगस्त  को होने वाली बिहार पुलिस सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा में कुछ सेंटर पर धांधली करने के लिए कुछ लोग डुमरांव स्टेशन के आस-पास होटल में रुके हुए हैं। उक्त सूचना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एसपी मनीष कुमार द्वारा डुमरांव एसडीपीओ  अफाक अख्तर अंसारी के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन कर सूचना का सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु निर्देशित किया गया।

गठित टीम के द्वारा त्वरित कार्रवाई करते हुए सूचना का सत्यापन एवं आवश्यक कार्रवाई हेतु डुमराँव थानान्तर्गत विभिन्न होटलों की तलाशी लिया गया। इसी क्रम में समय लगभग 21:10 बजे आनंद विहार होटल के सभी बुकिंग कमरे की विधिवत तलाशी लेने पर एक कमरे से 02 लड़को का परीक्षा प्रवेश पत्र से फोटो का मिलान नहीं हुआ। जिसे आवश्यक पूछताछ एवं जाँच हेतु थाना पर लाया गया। उक्त व्यक्तियों से नाम व पता पूछा गया तो सही-सही नहीं बताया गया एवं अंतिम रूप से उन्होंने अपना नाम छोटेलाल चौरसिया उर्फ उर्फ छोटू पिता काशीनाथ चौरसिया बताया जो की कैमूर जिला अंतर्गत भभुआ थाना के रूईयां गॉव का है, जबकि दूसरा रौशन चौरसिया पिता संजय चौरसिया कैमूर जिला के भभुआ थाना अंतर्गत मनिहारी गॉव बताया। इनके पास रखे बैग से दो सदा पेज पर पटना एवं बक्सर के विभिन्न परीक्षा केंद्रो का नाम एवं सभी परीक्षा केंद्रों पर अलग-अलग रौल नं. लिखा,  आधार कार्ड, बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा 7 एवं 11 अगस्त का कुल 145 प्रवेश पत्र, 3 मोबाईल,  नगद 3.200/-रु, एक पैन कार्ड, डेबिट कार्ड, आयुष्मान कार्ड, पहचान पत्र इत्यादि बरामद हुआ। उक्त फर्जी प्रवेश पत्र जो गलत नामों से बनाया गया है एवं इन दोनों के मोबाईल के व्हाट्सअप चैट के अध्ययन से आगामी परीक्षा में धांधली करने का साक्ष्य मिले हैं।

उक्त आरोप में इन दोनों व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया एवं इस संबंध में डुमरांव थाना में कांड दर्ज कर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है। वही एसपी ने बताया की पूछताछ के दौरान इन लोगों द्वारा बताया गया की हमलोग फॉर्म भरने के दौरान कई फॉर्म भर देते है और किसी भी तरह परीक्षा हॉल में पहुंचकर परीक्षार्थियों से सेटिंग कर प्रश्न पत्र सॉल्व कर पैसा कमाते है।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!