जर्जर विद्युत तार दे रहे मौत को दावत

बक्सर अप टू डेट न्यूज़ :- सदर प्रखंड के कमरपुर गाँव के सिवान में जर्जर तार और विद्युत पोल मौत को दावत दे रहे हैँ। सबकुछ जानते हुए जिला प्रशासन और विभागीय अधिकारी चुप्पी साधे हुए हैं। स्थानीय गांव किसानों के बोरिंग के पास जाने वाले लाइन के लिए सरकार और जिला प्रशासन के पास पोल ही नही है। अधिकतर स्थानों पर बिजली के लटकते जर्जर तार और पुराने लकड़ी के झुके खंभे दुर्घटना को दावत दे रहे हैं। ads buxar

गाँव के लोग हरी सब्जियों और अन्य फसलों की खेती करते हैं। जिससे हमेशा तार टूटने का भय बना रहता है। दुर्घटना के भय से लोग काफी दहशत में जीते हैँ। ग्रामीणों का आरोप है कि इस मामले में बिजली विभाग को आवेदन देकर अवगत कराया गया है। फिर भी प्रशासन और बिजली विभाग इसके प्रति गंभीर नहीं है। अगर कोई घटना घटती है तो इसका पूरा जबाबदेहि जिला प्रशासन और बिजली विभाग को जाता है।

डिजिटल के दौर में बांस बल्ले के सहारे बिजली

ग्रामीणों का कहना है कि जब से इस क्षेत्र में लाइन आया है उसी समय के लगे विद्युत तार और लकड़ी खंभे काफी जर्जर हो गए है और उसके रखरखाव तथा मरम्मत की व्यवस्था कभी ठीक से नही कराई गई जिससे जर्जर तार झुके खंभे आंधी तूफान में टूट कर गिर जाते है फिर विभाग द्वारा किसी तरह जोड़तोड़ कर बिजली चालु कर दी जाती है और हमेसा फाल्ट और सप्लाई बन्द होने की मार जनता पर पड़ती।

पुराने तारों के भरोसे जरूरत के मुताबिक व्यवस्था में सुधार कर पाना सम्भव नही हो पा रहा है। गाँव में काफी समय के लगे लकड़ी के खंभे जड़ से खोखले हो गए हैं। इस इलाके में हमेशा टार टूटकर गिरा रहता और विद्युत फाल्ट होता है। जिससे बिजली अक्सर बाधित होती रहती है और उसका खमियाजा किसानों भोगने को मजबूर हैं। लोगों ने प्रशासन और सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया है। जिससे जर्जर तार खंभे को बदलकर समस्या का समाधान किया जा सके।

Advertisement

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!